भारत में लॉन्च हो चुकी है New Maruti Swift 2024 कीमत मात्र ₹6.49 लाख से शुरू, जानों इसके फीचर्स के बारे में

Join WhatsApp

Join Now

Join Telegram

Join Now

New Maruti Swift 2024 भारत में लॉन्च हो चुकी हैं जीसे कई ग्राहक पसंद कर रहे है। अगर आप भी इस कार को लेने का सोच रहे है तो आप बिल्कुल सही आर्टिकल पर आए है। मारुति ऑटोमोबाइल कंपनी ने इस कार के कई सारे वेरिएंट लॉन्च किए है जिसमें काफी बेहतरीन सैफ्टी फीचर्स दिए हैं साथ ही इस कार को कंपनी ने नई तकनिकियों के साथ डिजाइन किया है।

यहा हमने इस कार के सबसे सस्ते और बेहतरीन मोडेल के बारे में जानकारी दी है जेसा की हम सब जानते है कई भारतीय ग्राहक Maruti Swift कार को खूब पसंद करते है और कई लोगों की यह कार सपनों की रानी है। हमे पता है की कई लोग इस New Maruti Swift 2024 कार को लेने का सोच रहे है यहाँ हमने इस कर के बारे में सभी जानकारी दी है।

इसमें हमने आपको New Maruti Swift 2024 के LXI वेरिएंट के बारे में जानकारी दी है जो इस कार मॉडेल्स में सबसे सस्ता और बेहतरीन मोडेल है।

चलिए New Maruti Swift 2024 के स्पेसिफिकेशन्स के बारे में जानते है

New Maruti Swift LXI 2024 के स्पेसिफिकेशन्स के बारे में बात करे तो इसमें Z12E इंजन टाइप दिया है जो 1197 सीसी के शक्तिशाली इंजन केपेसिटी के साथ आता है इस कार की मेक्सिमम पावर 60kW@5700 rpm और मेक्सिमम टॉर्क 111.7Nm@4300rpm हैं। इस कार में 3 सिलिन्डर दिए गए है। यह कार 24.8 km/l फ्यूल इफिशन्सी के साथ आती हैं। जो इस कार को काफी बेहतरीन और अट्रैक्टिव कार बनाते है।

यह कार 5 MT ट्रांसमिशन टाइप के साथ आती है इसके फ्रन्ट में वेनतीलटेड डिस्क ब्रेक दिए गए है और ड्रम रियर ब्रेक दिए गए है। इसमें MacPherson Sturt फ्रन्ट सस्पेन्शन और Torsion Beam रियर सस्पेन्शन दिया गया है।

SpecificationsDetails
ModelNew Maruti Swift 2024 LXI
Engine1197 CC
Max. Power60kW@5700 rpm
Max. Torque111.7Nm@4300rpm
Price in India₹ 6,49,000 (Ex Showroom)

New Maruti Swift 2024 के इंजन के बारे में जानते है

इस कार को मारुति सुजुकी कंपनी ने नए इंजन के साथ लॉन्च किया है, इस कार में 1197 सीसी का शक्तिशाली इंजन दिया गया है। जो एक बेहतरीन पावर और टॉर्क के साथ आता है। इस कार में बेहतर इन सेगमेंट फ्यूल क्षमता दी गई हैं जो शहरी इलाकों में बेहतरीन ड्राइव के लिए बेहतर हैं। इस कार में 1.2L Z-Series इंजन का इस्तेमाल किया गया है।

New Maruti Swift 2024 डिजाइन के बारे में जानते है

मारुति सुजुकी हमेशा अपनी कार को नई तकनिकियों के साथ डिजाइन करती है जीसे भारत में खूब पसंद किया जाता है और इस कार को भी एक नई डिजाइन के साथ देखा जा सकता है जिसमें फ्रन्ट ग्रील और DRLS, अलॉइ व्हील्स, क्रूज कंट्रोल, टैल लैम्प, स्मार्ट प्ले प्रो, कैबिन स्पेस, वायरलेस चार्जिंग ओर गेयरबॉक्स जेसे कई बेहतरीन डिजाइन दिए गए है।

New Maruti Swift 2024 के कलर

इस कार वेरीनट्स को मारुति सुजुकी कंपनी ने 9 कलर वेरिएंट्स के साथ लॉन्च किया हैं, जो कुछ इस प्रकार से है।

  1. Sizzling Red with Midnight Black Roof
  2. Luster Blue with Midnight Black Roof
  3. Pearl Arctic White with Midnight Black Roof
  4. Sizzling Red
  5. Luster Blue
  6. Pearl Arctic White
  7. Novel Orange
  8. Magma Grey
  9. Splendid Silver

New Maruti Swift 2024 में सैफ्टी

इस कार में सैफ्टी का पूरा ध्यान रखा गया है, साथ ही इसमें कई सारे सैफ्टी फीचर्स भी दिए गए है जो कुछ इस प्रकार से है।

  • इस कार में 6 एरबैग दिए गए है।
  • इसमें Hill-Hold Assist फीचर दिया गया है।
  • इस कार में Electronic Stability Program फीचर दिया गया है।
  • इसमें रिवर्स पार्किंग कैमरा दिया गया है।
  • इसमें ABS सिस्टम EBD के साथ दिया गया है।
  • साथ ही इसमें छोटे बच्चे के लिए भी एक सीट गई है।

New Maruti Swift 2024 की कीमत कितनी हैं?

मारुति सुजुकी ऑटोमोबाइल कंपनी ने New Maruti Swift 2024 के कई अलग अलग वेरिएंट लॉन्च किए है जिसकी कीमत भी अलग अलग रखी गई है। इस कार के वेरीनट्स की कीमत ₹ 6,49,000 (एक्स शोरूम) से शुरू की गई हैं। जो भारतीय ग्राहक को काफी अट्रैक्ट कर रही है।

New Maruti Swift 2024 के फीचर्स

इस कार में कई सारे बेहतरीन फीचर्स दिए गए है। इसमें हेलोजन प्रजेक्टर हेयडलंपस, स्टील व्हील्स, LED रियर काम्बनैशन लेमप, Multi Information Display, Tachometer, हाई स्पीड़ अलर्ट सिस्टम जेसे कई सारे फीचर्स दिए गए है।

निष्कर्ष

इस लेख में हमने आपको New Maruti Swift 2024 के LXI वेरिएंट के बारे में जानकारी दी है जिसमें हमने इस कार के स्पेसिफिकैशनस, फीचर्स, कलर्स, इंजन डिटेल्स और कीमत के बारे में जानकारी दी है। हम आशा करते है की इस लेख में New Maruti Swift 2024 के LXI वेरिएंट के बारे में दी गई जानकारी आपको समझने में आशानी हुई होगी, एसी ही और भी जानकारी के लिए आप हमारे साथ Telegram पर जुड़ सकते है।

इसे भी पढे

नमस्कार, मेरा नाम राहुल चौहान है, और में मध्य प्रदेश का रहने वाला हूँ। में 2023 से ब्लॉगिंग कर रहा हु, मुझे शुरुआत से ही मोबाईल, बाइक और गाड़ियों के बारे में जानकारी देना मुझे पसंद है। में आपको इस ब्लॉग के माध्यम से जानकारी देना चाहता हु जिसका Educational And Awareness Purpose है।

Leave a Comment