6 लाख के बजट में अमीरों वाली फीलिंग देने आई Tata Altroz Racer कार, जाने इस कार के फीचर्स

Join WhatsApp

Join Now

Join Telegram

Join Now

भारत में Tata Altroz Racer लॉन्च हो चुकी है। जो काफी बेहतरीन डिजाइन और नई तकनिकियों के साथ देखने को मिल रही है। वेसे तो टाटा भारत में अपनी कई सारी कार्स लॉन्च कर चुका है। और अब टाटा ऑटमोबाइल कंपनी ने अपनी नई रैसर कर लॉन्च करदी है। जिसमें काफी शक्तिशाली इंजन दिया गया है। साथ ही इसमें कई सारे बेहतरीन फीचर्स भी दिए गए है।

टाटा ने इस कार के कई सारे अलग अलग वेरिएंट जारी किए है, जिसमें पेट्रोल ओर CNG वेरिएंट देखने को मिलते है। इन सभी कार वेरिएंट्स में काफी तगड़ा इंजन दिया गया है। अगर आप भी इस Tata Altroz Racer कार के बारें में जानना चाहते है, तो हमने आपके लिए इस लेख में Tata Altroz Racer कार के बारें में जानकारी दी है।

Tata Altroz Racer Specifications:

Tata Altroz Racer कार के स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो इसमें 1199CC का तगड़ा इंजन दिया है, इसमें हमने पेट्रोल इंजन वेरिएंट की बात की है। इसमें 5 स्पीड़ MT ट्रांसमिशन टाइप दिया गया है। इस कार का ग्राउन्ड क्लीरेन्स 165 है जो किसी भी तरह की सड़कों पर चलने के लिए बेस्ट है। इसमें डिस्क और ड्रम ब्रेक फ्रन्ट और रेयर में दिए गए है। और भी इस कार के बारें में हमने यहाँ जानकारी दी है।

Engine:- Tata Altroz Racer कार में 1199CC का पेट्रोल शक्तिशाली इंजन दिया गया है। इसकी मेक्सिमम पावर 88@6000 (PS@rpm) और मेक्सिमम टॉर्क 115@3250 (Nm@rpm) है। इसमें 1.2L Revotron इंजन दिया गया है। जो 5 स्पीड़ MT ट्रांसमिशन टाइप के साथ आता है।

Seating Capacity:- इस कार में 5 सीट मिलती है, जो काफी कम्फर्टेबल है।

इस कार को गोल्ड स्टैन्डर्ड के साथ डिजाइन किया गया है, जिससे यह कार काफी आकर्षक देखने को मिलती है। टाटा कंपनी हमेशा अपनी नई कारों को नई तकनिकियों के साथ डिजाइन करती है।

Price:- इस कार की कीमत इसके अलग अलग वेरिएंट के हिसाब से रखी गई है, जिसमें इस कार की कीमत 6 लाख रुपयों (एक्स शोरूम) से शुरू की गई है।

Colours:- इस कार के 3 कलर वेरिएंट देखने को मिलते है, जिसमें Atomic Orange Dual Tone, Pure Grey Dual Tone, Avenue White Dual Tone, कलर्स शामिल है।

निष्कर्ष:

इस लेख में हमने आपको Tata Altroz Racer कार के पेट्रोल वेरिएंट के बारें में जानकारी दी है, जिसमें हमने इसके इंजन, डिजाइन, फ्यूल क्षमता, और भी कई सारी जानकारी दी है। एसी ही और भी जानकारी के लिए आप हमारे साथ WhatsApp पर जुड़ सकते है।

नमस्कार, मेरा नाम राहुल चौहान है, और में मध्य प्रदेश का रहने वाला हूँ। में 2023 से ब्लॉगिंग कर रहा हु, मुझे शुरुआत से ही मोबाईल, बाइक और गाड़ियों के बारे में जानकारी देना मुझे पसंद है। में आपको इस ब्लॉग के माध्यम से जानकारी देना चाहता हु जिसका Educational And Awareness Purpose है।

Leave a Comment