जल्द लॉन्च होगा Apple iPhone 16, लॉन्च होने से पहले फीचर्स हुए लीक जानिए कीमत और रिलीज डेट

Join WhatsApp

Join Now

Join Telegram

Join Now

दोस्तों आज हम बात करने वाले हैं, Apple iPhone 16 के बारें में जिसका काफी समय से कई सारे ग्राहक इंटेजर कर रहे हैं। जेस की हम सब जानते हैं। एप्पल फोन कंपनी हमेशा अपने अपना दिग्गज फोन नये फीचर्स और आधुनिक डिजाइन के साथ लॉन्च करती हैं। और अब खबर आ रही हैं, की कंपनी जल्द iPhone 16 Release Date जारी कर सकती हैं। इस फोन को जल्द ही लॉन्च कीया जा सकता हैं। इस लेख में हम इस फोन के स्पेसिफिकैशनस और फीचर्स के बारें में बात करेंगे।

Apple iPhone 16 Display

इस फोन की डिस्प्ले के बारें में बात की जाए तो इसमें 6.12 इंच की बड़ी डिस्प्ले देखने को मिल सकती हैं। दोस्तों इस एप्पल फोन में ओएलईडी डिस्प्ले देखने को मिल सकती हैं। इस फोन का डिस्प्ले रेसोल्यूशन 1200×2600 पीक्सेल्स देखने को मिलएग। इस फोन का डिस्प्ले रिफ्रेश रेट 120Hz देखने को मिल सकता हैं। जो इस फोन को और भी शानदार बना देगा।

Apple iPhone 16 कैमरा डिटेल्स

दोस्तों Apple iPhone 16 के कैमरा की बात करे तो इसमें पीछे डुअल कैमरा देखने को मिलेंगे। जिसमें 48MP और 12MP के डुअल रेयर कैमरा शामिल हो सकते हैं। इस फोन में 4K 24 fps यूएचडी विडिओ रिकॉर्डिंग की जा सकेगी। साथ इस फोन में 12MP का फ्रन्ट सेल्फी कैमरा देखने को मिल सकता हैं।

Apple iPhone 16 बैटरी

Apple iPhone 16 फोन में शक्तिशाली बैटरी देखने को मिल सकती हैं। जिसमें 3561 mAh की बैटरी देखने को मिल सकती हैं। यह फोन फास्ट चार्जिंग सपोर्ट करेगा। जिससे इस फोन को काफी कम समय में चार्जिंग कीया जा सकेगा। साथ ही इस फोन को 25W वायरलेस चार्जिंग भी कीया जा सकेगा।

Apple iPhone 16 रैम और स्टोरेज

Apple iPhone 16 की रैम और स्टोरेज के बारें में बात करें तो इसके अलग अलग रैम और स्टोरेज वेरिएंट देखने को मिल सकते हैं। इस फोन में 8GB रैम और 128GB स्टोरेज देखने को मिल सकती हैं। इस फोन में ऑक्टा कोर प्रोसेसर मिलेगा साथ ही इस फोन में Apple Bionic A18 चिपसेट देखने को मिल सकता हैं।

Apple iPhone 16 की कीमत

Apple iPhone 16 की कीमत की बात करें तो अभी कंपनी द्वारा iPhone 16 Release Date जारी नहीं की गई हैं। लेकिन इस फोन को जल्द लॉन्च कीया जा सकता हैं। इस फोन की कीमत की बात करे तो कुछ मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इसकी कीमत ₹82,900 रखी जा सकती हैं।

इसे भी पढे

नमस्कार, मेरा नाम राहुल चौहान है, और में मध्य प्रदेश का रहने वाला हूँ। में 2023 से ब्लॉगिंग कर रहा हु, मुझे शुरुआत से ही मोबाईल, बाइक और गाड़ियों के बारे में जानकारी देना मुझे पसंद है। में आपको इस ब्लॉग के माध्यम से जानकारी देना चाहता हु जिसका Educational And Awareness Purpose है।

Leave a Comment