दुनिया का सबसे हल्का 5G स्मार्टफोन Google Pixel 8a लॉन्च, जानिए कीमत

Join WhatsApp

Join Now

Join Telegram

Join Now

Google मोबाईल कंपनी ने अपना Google Pixel 8a स्मार्टफोन भारत में लॉन्च कर दिया है, जेस की हम सब जानते है गूगल मोबाईल कंपनी अपने बेहतरीन फोन भारत में लॉन्च करती आ रही है जीसे भारत में खूब पसंद किया जाता है, Google Pixel 8a स्मार्टफोन को काफी नई तकनिकियों वाले फीचर्स के साथ भारत में लॉन्च किया गया है। जीसे भारतीय ग्राहक खूब पसंद कर रहे है।

गूगल के इस फोन की कीमत ₹52,999 रखी गई है जो इस कीमत में काफी बेहतरीन फोन माना जा रहा है। इस लेख में हमने Google मोबाईल कंपनी के Pixel 8a स्मार्टफोन के बारे में बात की है जिसमें हमने इस फोन की मुख्य विशेषताओं और कीमत के बारे में जानकारी दी है। यह मोबाईल फोटोग्राफी के शोकिनों के लिए एक बेहतर फोन हो सकता है, इसमें हमने इस फोन के कैमरा के बारे में भी बात की है।

Google Pixel 8a की मुख्य विशेषताएं

इस स्मार्टफोन में काफी बेहतरीन डिस्प्ले दी है जिसमें आप बेहतर मनोरंजन का आनंद ले सकते है। साथ ही इस फोन में शक्तिशाली बैटरी दी गई है जिससे इस स्मार्टफोन को लंबे समय तक इस्तेमाल किया जा सकता है। यह फोन एंड्रॉयड वर्ज़न 14 के साथ आता है। इसमें पीछे डूल कैमरा दिए गए है जिसमें कई बेहतरीन फीचर्स देखने को मिल रहे है।

Google Pixel 8a का डिज़ाइन और प्रदर्शन

इस स्मार्टफोन के डिजाइन की बात करे तो गूगल हमेशा अपने स्मार्टफोन को काफी नई तकनिकियों के साथ डिजाइन करता है जो काफी आकर्षक डिजाइन कहलाता है। इस स्मार्टफोन में 6.1 इंच की बड़ी डिस्प्ले दी गई है जो 2400 x 1080 पीक्सेल्स रेसोल्यूशन के साथ दी गई है। साथ ही इसमें पीछे 2 कैमरा दिए गए है। जिससे इस फोन का डिजाइन काफी अट्रैक्टिव लगता है।

Google Pixel 8a के विनिर्देशों

SpecificationsDetails
ModelGoogle Pixel 8a
Camera64MP +13MP,
13MP Front Camera
Display6.1 Inch
Battery4404 mAh
Price In India₹52,999

Google Pixel 8a की कैमरा क्षमताएँ

इस स्मार्टफोन में पीछे डूल कैमरा दिए गए है जिसमें 64 मेगापिक्सल और 13 मेगापिक्सल का कैमरा मिलता है साथ ही इसमें 13 मेगापिक्सल का फ्रन्ट सेल्फ़ी कैमरा दिया गया है। इस स्मार्टफोन कैमरा से 4K विडिओ रिकॉर्डिंग की जा सकती है। साथ ही इस फोन के कैमरा में कई सारे बेहतरीन फीचर्स दिए गए है जो फोटो और वीडियोज़ कैप्चर करने में काफी मददगार है। इस स्मार्टफोन कैमरा में AI फीचर्स भी दिए गए है।

Google Pixel 8a की बैटरी लाइफ और चार्जिंग ऑप्शन

गूगल Pixel 8a में 4404 mAh की काफी शक्तिशाली बैटरी दी गई है जिससे इस स्मार्टफोन को लंबे समय तक इस्तेमाल किया जा सकता है। साथ ही इस फोन को फास्ट चार्जिंग भी किया जा सकता है जिससे इसे चार्ज होने में कम समय लगता है।

Google Pixel 8a की कीमत और उपलब्धता

गूगल Pixel 8a की कीमत की शुरुआत भारत में फ्लिपकार्ट पर ₹52,999 से की गई है। इस स्मार्टफोन को आप फ्लिपकार्ट और अमेज़ों जेसी वेबसाईट पे जाकर ऑनलाइन खरीद सकते है साथ ही यह स्मार्टफोन कुछ ही हफ्तों में आप के आस पास की मोबाईल दुकानों पर देखने को मिल जाएगा जहां से आप इसे आशानी से खरीद सकेंगे।

निष्कर्ष

इस लेख में हमने आपको Google Pixel 8a स्मार्टफोन के बारे में जानकारी दी है जिसमें हमने इस फोन के स्पेसिफिकेशन्स, फीचर्स, डिस्प्ले, बैटरी, कैमरा, कीमत और इसे आप कहाँ से खरीद सकते है इसके बारे में पूरी जानकारी दी है। हम आशा करते है की इस लेख में दी गई जानकारी आपको समझने में आशानी हुई होगी, एसी ही और भी जानकारी के लिए आप हमारे साथ Telegram पर जुड़ सकते है।

इसे भी पढे

नमस्कार, मेरा नाम राहुल चौहान है, और में मध्य प्रदेश का रहने वाला हूँ। में 2023 से ब्लॉगिंग कर रहा हु, मुझे शुरुआत से ही मोबाईल, बाइक और गाड़ियों के बारे में जानकारी देना मुझे पसंद है। में आपको इस ब्लॉग के माध्यम से जानकारी देना चाहता हु जिसका Educational And Awareness Purpose है।

Leave a Comment