Nokia Lumia 920: फिर से तबाही मचाने आ रहा है ,नोकिया का जबरदस्त स्मार्टफोन

Join WhatsApp

Join Now

Join Telegram

Join Now

नोकिया का Nokia Lumia 920 एक एसा मोबाइल फोन है जो अपनी छाप छोड़ चुका है। अब खबर आ रही है की नोकिया अब इस फोन को नई तकनिकियों और बेहतरीन फीचर्स के साथ जल्द लॉन्च करने वाला है। इस स्मार्टफोन में 2012 में खूब धूम मचाई थी, कई लोगों का इस फोन को खरीदने का सपना था। जो उस समय का नोकिया कंपनी का एक शानदार विंडोज़ फोन था, इसे एक बेहतरीन कैमरा फोन और मजबूत फोन के नाम से जाना जाता था।

HMD कंपनी अब इस मोबाईल फोन को और भी बेहतर बनाकर पेश करने वाला है, अभी हाल ही में HMD नए इस फोन की कुछ तस्वीरें जारी की थी जिसमें इस फोन को काफी बेहतरीन डिजाइन के साथ जारी किया जा सकता है। इस लेख में हमने न्यू Nokia Lumia 920 स्मार्टफोन के बारें में जानकारी दी है। तो चलिए बिना किसी देरी के एक बार इस स्मार्टफोन के स्पेसिफिकेशन्स और फीचर्स पर नजर डालते है।

Iphone पर मिल रही है जबरदस्त डील, इतना सस्ता कभी नही मिला, अभी खरीद लो

Nokia Lumia 920 Specifications & Features:

नोकिया के इस स्मार्टफोन के स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो इसमें काफी बेहतरीन डिस्प्ले देखने को मिलेगी और साथ ही इसमें कई सारे बेहतरीन फीचर्स भी देखने को मिलेंगे यह स्मार्टफोन एंड्रॉयड 14 वर्ज़न के साथ देखने को मिलेगा, इसमें 4,900 mAh की शक्तिशाली बैटरी देखने को मिलेगी। यह फोन अलग अलग स्टोरेज वेरिएंट में देखने को मिलेगा।

डिस्प्ले: इस स्मार्टफोन में अमोलेड फूल एचडी डिस्प्ले देखने को मिल सकती है, जो 120Hz रेफएरेश रेट के साथ देखने को मिल सकती है।

कैमरा: Nokia Lumia 920 स्मार्टफोन में पीछे तगड़े ट्रिपल रियर कैमरा देखने को मिलेंगे, जिसमें 108 मेगापिक्सल, 8 मेगापिक्सल, 2 मेगापिक्सल कैमरा देखने को मिलेंगे, और साथ ही इसमें 32 मेगापिक्सल का फ्रन्ट सेल्फी कैमरा देखने को मिलेगा।

बैटरी: नोकिया के इस आने वाले स्मार्टफोन को लंबे समय तक इस्तेमाल करने के लिए इसमें 4900 mAh की शक्तिशाली बैटरी देखने को मिलेगी, और साथ ही इस फोन के साथ 33W का फास्ट चार्जिंग दिया जाएगा जिससे इस फोन को फास्ट चार्जिंग किया जा सकेगा।

रैम और स्टोरेज: इस स्मार्टफोन के अलग अलग रैम और स्टोरेज वेरिएंट देखने को मिल सकते है, जिसमें 8GB/256GB और 12GB/256GB वेरिएंट शामिल हो सकते है।

निष्कर्ष:

इस लेख में हमने नोकिया के Nokia Lumia 920 स्मार्टफोन के बारें में जानकारी दी है, जिसमें हमने इस मोबाईल के स्पेसिफिकेशन्स और फीचर्स के बारे में बात की है, हम आशा करते है की आपको इस लेख में दी गई जानकारी समझने में आशानी हुई होगी। एसी ही और भी जानकारी के लिए आप हमारे साथ WhatsApp पर जुड़ सकते है।

नमस्कार, मेरा नाम राहुल चौहान है, और में मध्य प्रदेश का रहने वाला हूँ। में 2023 से ब्लॉगिंग कर रहा हु, मुझे शुरुआत से ही मोबाईल, बाइक और गाड़ियों के बारे में जानकारी देना मुझे पसंद है। में आपको इस ब्लॉग के माध्यम से जानकारी देना चाहता हु जिसका Educational And Awareness Purpose है।

Leave a Comment