10 हजार रुपये के अंदर लॉन्च हुआ 5000mAh की बैटरी के साथ धांसू Vivo Y18 फोन

Join WhatsApp

Join Now

Join Telegram

Join Now

Vivo Y18, जैसा की हम सब जानते है वीवो मोबाईल कंपनी कई दिग्गज मोबाईल कंपनीयों में से एक है जो अपने कई सारे बेहतरीन स्मार्टफोन भारत में लॉन्च करती आ रही है अब हाल ही में वीवो मोबाइल कंपनी ने अपना Vivo Y18 स्मार्टफोन लॉन्च किया हैं जिसमें कई सारे दिग्गज फीचर्स दिए गए है। और इस स्मार्टफोन में अल्ट्रा क्लियर कैमरा दिया गया है जीसे भारत में खूब पसंद किया जा रहा है।

कई भारतीय व्यक्ति इस स्मार्टफोन की कीमत जानने को काफी उतशुक थे, इस लेख में हमने आपको वीवो मोबाईल कंपनी के इस स्मार्टफोन के बारे में जानकारी दी है जिसमें हमने इस स्मार्टफोन की कीमत और अन्य जानकारी दी गई है।

Vivo Y18 की मुख्य विशेषताएं

वीवो मोबाईल कंपनी के इस स्मार्टफोन की मुख्य विशेषताओं के बारे में बात की जाए तो इस स्मार्टफोन में Mediatek Helio G85 चिपसेट दिया गया है साथ ही यह स्मार्टफोन एंड्रॉयड 14 के साथ आता है इसमें ऑक्टा कोर प्रोसेसर दिया गया है। इस स्मार्टफोन में पीछे डूल कैमरा दिए गए है। इस स्मार्टफोन में काफी शक्तिशाली बैटरी दी गई है। जो इस स्मार्टफोन को काफी युनीक बनाता है।

Vivo Y18 का डिज़ाइन और प्रदर्शन

वीवो मोबाईल कंपनी के इस स्मार्टफोन के डिजाइन को काफी नई तकनिकियों के साथ डिजाइन किया गया हैं जिसमें इस स्मार्टफोन में पीछे डूल कैमरा दिए गए हैं जो इस स्मार्टफोन के डिजाइन को काफी आकर्षक बनाते है। इस स्मार्टफोन में साइड फिंगरप्रिन्ट सेंसर दिया गया है साथ ही इस स्मार्टफोन में 6.56 इंच की बड़ी डिस्प्ले दी गई है।

यह स्मार्टफोन कई कलर वेरिएंट में लॉन्च किया गया है जिसमें स्पेस ब्लैक, गर्म ग्रीन और भी अन्य कलर वेरिन्ट शामिल है।

Vivo Y18 के विनिर्देशों

SpecificationsDetails
ModelVivo Y18
Display6.56 Inch
Battery5000 mAh
RAM & Storage4GB RAM , 64GB/128GB Storage
ChipsetMediatek Helio G85

Vivo Y18 की कैमरा क्षमताएँ

इस स्मार्टफोन में पीछे डूल कैमरा दिए गए है जिसमें 50 मेगापिक्सल और 0.8 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है साथ ही इसमें 8 मेगापिक्सल का फ्रन्ट सेल्फ़ी कैमरा दिया गया है। इसके साथ इस स्मार्टफोन कैमरा में कई सारे फीचर्स दिए गए है। जिसकी मदत से आप बेहतरीन फ़ोटोज़ और वीडियोज़ केपचर कर सकते है।

Vivo Y18 की बैटरी लाइफ और चार्जिंग ऑप्शन

इस स्मार्टफोन में 5000 mAh की काफी शक्तिशाली बैटरी दी गई है जिससे इस स्मार्टफोन को काफी लंबे समय तक इस्तेमाल किया जा सकता है। साथ ही यह स्मार्टफों 15W का फास्ट चार्जिंग सपोर्ट करता है जीससे इस स्मार्टफोन को चार्ज करने में कम समय लगता है।

Vivo Y18 पर सॉफ्टवेयर

इस स्मार्टफोन में Funtouch OS 14 ऑपरेटिंग सिस्टम दिया गया है साथ ही यह स्मार्टफोन ऑक्टा कोर प्रोसेसर के साथ आता है। इसमें Mediatek Helio G85 चिपसेट देखने को मिलती है जिससे इस स्मार्टफोन को स्मूथली इस्तेमाल किया जा सकता है।

इस स्मार्टफोन में 4GB रैम और 64 GB/128 GB इन्टर्नल मेमोरी वेरिएंट देखने को मिलते है। जिसमें आप अपनी याद गार मेमोरी को स्टोर कर रख सकते है।

Vivo Y18 की कीमत और उपलब्धता

इस स्मार्टफोन की भारत में कीमत अलग अलग रैम और इन्टर्नल मेमोरी के हिशब से अलग अलग रखी गई है जिसमें 4GB रैम +64 GB इन्टर्नल मेमोरी वाले वेरिएंट की कीमत ₹8,999 रखी गई है और 4 GB रैम + 128 GB इन्टर्नल मेमोरी वाले वेरिएंट की कीमत ₹9,999 रखी गई है। यह स्मार्टफोन भारत में अमेज़ों ओर फ्लिपकार्ट पर उपलब्ध है।

निष्कर्ष

इस लेख में हमने आपको वीवो मोबाईल कंपनी के Vivo Y18 स्मार्टफोन के बारे में जानकारी दी है जिसमें हमने इस स्मार्टफोन की मुख्य विशेषताओं, इसका डिजाइन, बैटरी, रैम और इन्टर्नल मेमोरी, कीमत और इस स्मार्टफोन की उपलब्धता के बारे में जानकारी दी है।

हम आशा करते है की इस लेख में दी गई जानकारी समझने में आपको आशानी हुई होगी एसी ही जानकारी के लिए आप हमारे साथ Telegram पर जुड़ सकते है।

इसे भी पढे

नमस्कार, मेरा नाम राहुल चौहान है, और में मध्य प्रदेश का रहने वाला हूँ। में 2023 से ब्लॉगिंग कर रहा हु, मुझे शुरुआत से ही मोबाईल, बाइक और गाड़ियों के बारे में जानकारी देना मुझे पसंद है। में आपको इस ब्लॉग के माध्यम से जानकारी देना चाहता हु जिसका Educational And Awareness Purpose है।

Leave a Comment