New Bajaj Pulsar N160: भारत के लोग इस बाइक को ही क्यू पसंद कर रहे हैं, आखिर क्या हैं इसमें खास!

Join WhatsApp

Join Now

Join Telegram

Join Now

दोस्तों आज हम बात करेगे बजाज की तरफ से आने वाली New Bajaj Pulsar N160 बाइक के बारें में। दोस्तों इस बाइक को भारत के लोग खूब पसंद कर रहे हैं। आखिर ऐसा क्या हैं। इस बाइक में जीसे खूब पसंद किया जा रहा हैं। दोस्तों यह बाइक काफी बेहतरीन डिजाइन के साथ आती हैं। और साथ ही इस बाइक में नई टेक्नॉलजी का इस्तेमाल किया गया हैं। जिससे यह बाइक काफी आकर्षक दिखाई देती हैं। और साथ ही इस बाइक में काफी तगड़ा इंजन दिया गया हैं। और इस बाइक का माइलेज भी काफी अच्छा हैं। इस बाइक की और भी जानकारी हमने इस लेख में दी हैं।

बजाज बाइक कंपनी ने New Bajaj Pulsar N160 का नया 2024 मॉडल लॉन्च कर दिया है, जिसको नई तकनिकियों के साथ डिजाइन किया गया है। इस मॉडल में बजाज ने कुछ चेंजेस किए है। भारत में बजाज पलसर बाइक को काफी अधिक चाहा जाता है। सबसे जादा बजाज कंपनी की बिकने वाली बाइक पलसर ही है। इस बाइक में बजाज ने कई सारे चेंजेस किए है, जिसकी हमने इस लेख में जानकारी दी है।

अगर आप भी New Bajaj Pulsar N160 बाइक लेने के बारें में सोच रहे है। तो एक बार इस लेख में दी गई जानकारी को ध्यान से पढे जिसमें आपको इस बाइक की पूरी जानकारी समझने में आशानी होगी।

यह बाइक सिर्फ स्टाइलिश और शक्तिशाली नही है बल्कि इसमें कई सारे नये फीचर्स भी दिए गए है। जो इस बाइक को बेहतर बनाते है। इस लेख में हम New Bajaj Pulsar N160 के बारे में जानकारी देंगे, जिसमें हम इसके डिजाइन, इंजन डिजाइन और भी कई इस बाइक की अन्य खसियतों के बारे में बात करेंगे।

New Bajaj Pulsar N160 Specifications

New Bajaj Pulsar N160 Specifications:

इस बाइक के स्पेसिफिकेशन्स की बात की जाए तो इसमें 164.82 cc का शक्तिशाली इंजन दिया गया है। इसकी मेक्सीमम पावर 11.7 kW (16 PS )@8750 rpm और मेक्सीमम टॉर्क 14.65 Nm @ 6750 rpm है। इस बाइक के फ्रन्ट ओर रेयर में डिस्क ब्रेक दिए है। इस बाइक में फ्रन्ट में टेलिस्कापिक और रेयर में नाइट्रोक्स मोनोशॉक सस्पेन्शन दिए गए है। इस बाइक की अन्य जानकारी यह दी गई है।

Engine:- इस बाइक में 164.82 CC का शक्तिशाली सिंगल सिलिन्डर इंजन दिया गया है। जिसकी मेक्सीमम पावर 11.7 kW (16 PS )@8750 rpm और मेक्सीमम टॉर्क 14.65 Nm @ 6750 rpm है।

Colours:- यह बाइक 3 कलर वेरिएंट में देखने को मिलती है, जिसमें पोलर स्काइ ब्लू, पर्ल मेटालिक व्हाइट, ब्रूकलीन ब्लैक कलर शामिल है।

Control:- डुअल चैनल ABS ब्रेकिंग तकनिकियाँ इस बाइक में दी गई है, साथ ही इसमें अल्ट्रा सैफ ब्रेकिंग परफॉरमेंस जेसे कई सारे सैफ्टी फीचर्स भी दिए गए है।

Price:- इस बाइक की कीमत लग भग ₹1,32,525/- (एक्स शोरूम) देखने को मिलती है।

2024 Bajaj Pulsar N160 Design

निष्कर्ष:

इस लेख में हमने आपको New Bajaj Pulsar N160 2024 के बारें में जानकारी दी है, जिसमें हमने आपको इसके स्पेसिफिकेशन्स ,इंजन, डिजाइन, सैफ्टी और इस बाइक की अन्य जानकारी दी है। हम आशा करते है की आपको यहा दी जानकारी समझने में आशानी हुई होगी ऐशी ही और भी जानकारी के लिए आप हमारे साथ WhatsApp पर जुड़ सकते है।

इसे भी पढे

नमस्कार, मेरा नाम राहुल चौहान है, और में मध्य प्रदेश का रहने वाला हूँ। में 2023 से ब्लॉगिंग कर रहा हु, मुझे शुरुआत से ही मोबाईल, बाइक और गाड़ियों के बारे में जानकारी देना मुझे पसंद है। में आपको इस ब्लॉग के माध्यम से जानकारी देना चाहता हु जिसका Educational And Awareness Purpose है।

Leave a Comment